आप असफल क्यों TS Madaan Speech



 फेंड्स आज मैं आपके साथ TS Madaan जी के द्वारा बोले गए एक स्पीच को शेयर कर रहा हू जिसमे जब आप कुछ करने की सोचते है तो आपका मन क्या कहता है और वो आपको फिर असफल बना देता. और साथ में ही Madaan जी हमें अपनी Life के बारे में बताएँगे की कैसे उन्होंने अपनी एक वेबसाइट बनायीं.
ts madaan
Ts Madaan

सांप और सीडी के खेल में और लाइफ में कोई ज्यादा फर्क नहीं है सांप और सीडी खेल में आप पांसा फेंकते होऔर जो भी नंबर आता है आगे बढ़ते हो आपको या सीडी मिलती है सांप मिलता है या सीडी मिलती है या तो आपको मौका मिलता है आगे जाने का या फिर आपको गिरने का नंबर मिलता है. लाइफ और सांप सीडी का खेल है तो एक जैसे ही लाइफ में आपको निचे जाने और उपर जाने के दोनों मौके मिलते है लेकिन फर्क सिर्फ इतना ही है खेल में आपके पास एक पासा है आप उसे फेकते हो उसी के अनुसार चलना पड़ेगा। टोटल गेम चांस है लेकिन लाइफ माँ आपके पास कोई पासा नहीं है कोई चांस नहीं. लाइफ में आप प्लानिंग से, अपने दिमाग से अपने अनुभव से यानी सारे ट्रेड्स प्रयोग में लेते हुए उपर जाने के चांस अधिक से अधिक बड़ा सकते हो इस आर्टिकल में आपको बताऊंगा की कहाँ – कहाँ गिरने का चांस है कैसे आप फेल होते है और उन फेल होने के चांस से बचे होते हुए कैसे आपको ग्रो होने की सीडी को पकड़ना है अगर आप गिर जाते हो तब कैसे उठाना है क्योंकि जो कभी गिरा नहीं वो महान नहीं है महान तो वाही है जो गिरा और दुबारा उठा। आएइए ज़िन्दगी के सांप और सीडी के खेल को शुरू करते है। ज़िन्दगी गेम में जो सबसे पहला फैक्टर है आपके गिरने का आपके फेल होने का जो सबसे पहला सांप जो आपके सामने बैठा वो है आपके अपने हालात। आपके पास कितना पैसा कैसे कपड़े कैसी गाडी है ये सब कुछ आप अपने हालात के आगे झुक जाते हो मैं एक बेस्ट सेल्समेन तो बन सकता हु लेकिन मेरे पास अच्छे कपड़े नहीं है मैं एक अच्छा सिंगर तो बन सकता हु लेकिन सीडी रिलीज़ करने के लिए मेरे पास पैसे नहीं है। मैं उस कंपनी में जॉब के इंटरव्यू के लिए जा तो सकता क्यों की मेरे पास अच्छे शूज नहीं है।
      यानी हम हालतों के आगे झुक जाते है अगर मेरे पास ये होता तो वो कर लेता। ये कर लेता। अरे होता तो क्या कर लेते जो है उसकी बात करो अगर मेरे पास रोकेट होता तो मैं भी चाँद पर चला जाता हाँ हाँ.. यानी आप की जान पहचान आपका टैलेंट आपका स्किल सब धरे के धरे रह जाते आपके हालातो के कारण. तो आप की personality आपकी लाइफ आपके कपड़ो की, घर की, जूतों की गुलाम हो गई आपको लगता है log आपके कपड़ो आपके जूतों को आपकी घड़ी को देखकर आपको नौकरी देते है of course इन चीजो का महत्व मैं ये नहीं बोल रहा हू मैं ये नहीं बोलता हु कि इनके बिना काम नहीं चल सकता है। पहले अपना कॉन्फिडेंस बेहतर करो। पहले मुर्गी आई या अंडा आया इस लडाई में मत पड़ो। जो है उसको लो और नील पड़ो बाकी सबकुछ आ जाएगा अगर इन्तजार करते रहोगे तो शहर की सारी ट्रैफिक लाइट ग्रीन हो तभी घर से बाहर निकलेंगे।
      मेरे दोस्तों अगर आपके पास कोई आईडिया और पैसा नहीं है। मैं आपको दावे से कह सकता हु आईडिया लेकर चलो पैसो का इंतजाम हो जाएगा आज से कोई 7-8 साल पहले मैं ये इन्तजार करता कि मेरे पास पैसे होंगे तभी वेबसाइट बनाऊंगा। मैंने अपनी वेबसाइट खुद बनाई। डिज़ाइनर नहीं केवल पिक्चर अपलोड करना जानता हु लेकिन उसी वेबसाइट कारण आज मैं यहाँ तक पहुंचा हू.

अगर पसंद आये तो Facebook पर लिखे जरुर करें. मैंने खुद ही लिखा है कही पर कोई गलती हो सकती है. इसलिए मुझे माफ़ कीजिएगा और आप चाहे इस आर्टिकल की राय आप मुझे इस मेल पर भेज सकते है - sandeepola9@gmail.com 
Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
Anonymous
admin
July 13, 2015 at 2:02 PM ×

bas ek kadam uthane ki jarurat hoti hai, baki sab kuch sahi hota chala jata hai...

Congrats bro Anonymous you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

आपके योगदान के लिए धन्यवाद! ConversionConversion EmoticonEmoticon