Facebook, Twitter, Google & linkedin Account delete (कैसे बंद करे)



आप Websites और Search Engine से अपने प्रोफाइल या Posts को आसानी से डिलीट कर सकते हैं। इसके लिए ध्यान रखें कुछ खास बातों का।
Google में account delete kaise kare -
Google अकाउंट जीमेल, मैप, गूगल प्लस, यूटयूब और पिकासा जैसी कई सविर्सेज मुहैया करवाता है। यह अकाउंट आपके Android फ़ोन से भी कनेक्ट रहता है। ऐसे में गूगल अकाउंट डिलीट करने के बाद आपको पेड एप्स दुबारा खरीदने पड़ेंगे। अकाउंट हटाने के लिए accounts.google.com पर जाकर अकाउंट मैनेजमेंट सेक्शन में जाना पड़ेगा। यहां आप गूगल प्लस प्रोफाइल या पूरा अकाउंट डिलीट कर सकते हैं। आप चाहें तो किसी खास प्रोडक्टस भी डिलीट कर सकते हैं। अगर आप गलती से किसी चीज को डिलीट कर देते हैं तो आप कुछ दिनों में रीस्टोर भी कर सकते हैं।

Facebook Ka Account Delete kaise kare – (How to Delete Facebook Account) -
Facebook से किसी पोस्ट को हटाने के लिए पेज के टोप राइट कार्नर पर ड्रैग एंड ड्राप मेन्यू से डिलीट ओप्शन चुनें। अगर अकाउंट deactivate करना चाहते हैं तो सेटिंस में सिक्योंरिटी में जाएं। इससे आपका प्रोफाइल अन्य लोगों से छुप जाएगा। अगर आप दुबारा ज्वाइन करना चाहते हैं तो उसी यूजर नेम और पासवर्ड से रिएçक्टवेट कर सकते हैं। अकाउंट को डिलीट करने के लिए ओनलाइन फार्म भरें। www.facebook.com/help/delete_account
 पर जाकर आप अपने अकाउंट को डिलीट कर सकते हैं।

लिंक्डइन का अकाउंट कैसे बंद करें -
लिंक्डइन के अकाउंट को डिलीट करने के लिए सबसे पहले आपको लिंक्डइन में साइन इन करना पड़ेगा। टॉप राइट कार्नर पर अपनी प्रोफाइल इमेज पर क्लिक करें। ड्राप-डाउन मेन्यू में जाकर प्राइवेसी एंड सेटिंस को सलेक्ट करें।
इसमें अकाउंट को चुनें। दायीं ओर आपको क्लोज योर अकाउंट नजर आएगा। आपसे अकाउंट बंद करने का कारण पूछा जाएगा। कारण बताने के बाद आपका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद आपका प्रोफाइल, कनेक्शन्स और रिकमंडेशन्स हट जाएंगी। पक्लिक प्रोफाइल को सर्च इंजन से हटने में कुछ दिन लगेंगे। 

Search Engine से रिजल्ट कैसे हटाये -
Search Engine स चर् इंजन्स विभिन्न Websites से परिणाम दिखाते हैं। अगर आप सर्च रिजल्टस हटा देते हैं तो भी वेबसाइट पर कंटेंट रहता है और गीगाक्लास्ट जैसे इंजन्स से खोजा जा सकता है। ऐसे में गूगल एक हेल्प पेज ओफकर करता है और बताता है कि अनचाहे सर्च रिजल्टस, फ़ोटोज और दूसरी निजी जानकारियों को किस तरह से हटाया जाए। गूगल का एक सेक्शन मैनेज योर ओनलाइन रेपुटेशन आपको इस बारे में गाइड करता है। बिंग के मामले में बिंग कंटेंट रिमूवल टूल आपकी पूरी मदद करता है। याहू इस काम के लिए आपको एक ओनलाइन फार्म उपलब्ध करवाता है।
Previous
Next Post »

आपके योगदान के लिए धन्यवाद! ConversionConversion EmoticonEmoticon