कैसे बनायें इस साल को बेहतर?




कैसे बनायें इस साल को बेहतर?
How to make this year best?
हर किसी की दिलीइच्छा होती है कि नव वर्ष उसके भाग्य के सितारे बदल दे। ऐसे में अगर आप अपनों की व खुद की किस्मत चमकाना चाहते हैं, तो क्यों न आप इन प्रयोगों को करके देखे फिर देखिए लक्कीचार्म आपके व आपके अपनों के जीवन में कैसे खुशियाँ भिखेरते है।

लाफिंग बुद्धा
नव वर्ष में गिफ्ट की बात हो तो लाफिंग बुद्धा से बेहतर और क्या चीज हो सकती है। वास्तुशास्त्री एस.के.मेहता का कहना है कि लाफिंग बुद्धा में धन-दोलत, सुख-समृद्धि और सौभाग्य लाता है। इसकी बनावट में भी कई राज छुपे होते है। बुद्धा का हंसता हुआ चेहरा हमेशा ख़ुशी रहने की प्रेरणा देता है और बड़ा पेट घर के सदस्यों के दुखो के अपने पेट में समाए रखने का संकेत देता है।

लाल रंग के मोमबतियां
लाल रंग कि मोमबतियां घर में प्रकाश तो लाती ही है, साथ ही भाग्य के सितारे भी बुलंद करती है। इनकी रोशनी से जीवन का अंधियारा दूर होता है। और मान प्रतिष्ठाबढती है। इन मोमबतियो को घर में दक्षिण दिशा में रखना शुभ होता है।

क्रिस्टल ग्लोब
उच्च शिक्षा और अच्छे करियर की चाह के लिए क्रिस्टल ग्लोब से बेहतर कुछ भी नहीं है।इसे अध्ययन कक्ष में दक्षिण-पशिचम दिशा या उत्तर-पूर्व दिशा में रखने से शिक्षा और ज्ञान में वृद्धि होती है। इसके अलावा व्यवसायिक प्रतिष्टानो को सफलता की बुलन्दियो पर पंहुचा देता है।

क्रिस्टल-ट्री
क्रिस्टल-ट्री जीवन में नई रोशनी और उर्जा लाता है। व्यापारिक प्रतिष्टानो हो, विवाह स्थल हो या Study Table यह ट्री अपनी जादुई किरणों का प्रभाव डालता है। फेंग शुई के अनुसार इसे किसी भी क्षेत्र में रखा जा सकता है।

चमत्कारिक सिक्के
अपने घर के मुख्य दरवाजे के हैण्डल पर चार्म कोइंस लगाइए और फिर देखीइए लक्ष्मी आपका द्वार कैसे खटखटाती है। ये सीक्के सम्पति और सौभाग्य लाते है।

कृपया अपने comments के माध्यम से बताएं कि post कैसी लगी  
 
Previous
Next Post »

आपके योगदान के लिए धन्यवाद! ConversionConversion EmoticonEmoticon