कैसे हैं आपके विचार-Personality Development



कैसे हैं आपके विचार
आपके विचार आपके Personal development का आधार है अगर आप अपनी Personality को आकना चाहते है तो आज मैं आपको एक सारणी दुगा जिस पर आप विचार कीजिए क्या आप सकारात्मक सोचते है?
कर्म
नकारात्मक सोच
सकारात्मक सोच
हार ने पर
मैं हार गया या मैं कभी नहीं जीत सकता
मैं नया तरीका सोचुगा या फिर से कोशिश करूंगा
व्यापार
यह व्यापार तो उसने भी किया था वो भी सफल नहीं हुआ मैं तो हो ही नहीं सकता
मैं ये व्यापार पुरे जोश व ईमानदारी के साथ करूंगा
कार्य
कार्य को टालने के तरीके सोचना
कार्य के लिए जोश के साथ तैयार होना
खर्चा
आवश्यक खर्चो में बचत की सोचना
नये कार्य शुरू करने की सोचकर जरुरी सामान खरीदना
बातचीत
मिलते ही दुसरे की नुक्ताचीनी शुरू कर देना
देश, समाज व उत्साह की बातें करना
लक्ष्य
छोटे लक्ष्यों पर चलना
बड़े लक्ष्यों के बारे में सोचना
हिम्मत
मैं छोटा हू या विकलांग हू यह कार्य नहीं कर सकता
मैं अपने छोटे और विकलांग होने का ही फायदा लूँगा
प्रतियोगिता
औसत से
सर्वोत्तम से
सफलता
मैं सफल नहीं हो सकता
मैं अवश्य सफल होऊँगा

Previous
Next Post »

आपके योगदान के लिए धन्यवाद! ConversionConversion EmoticonEmoticon