ज़िन्दगी के बारे में 10 सुविचार जो बदल देंगे आपकी Life





1.    ज़िन्दगी अपने आपको को खोजना नहीं, अपने आपको बनाना है


2.    बुद्धिमान लोगो के लिए ज़िन्दगी एक सपना है,
मूर्खो के लिए एक गेम है,
धनवान लोगो के लिए एक कॉमेडी है,
गरीबों के लिए एक दुःखद घटना या   दुःखान्त नाटक है


3.  ज़िन्दगी एक गाना है इसे गाना शुरू करों,
ज़िन्दगी एक गेम है इसे खेलना शुरू करों,
ज़िन्दगी एक रिस्क है रिस्क लेना शुरू करों,
ज़िन्दगी एक सपना है, महसूस करना शुरू करों,
ज़िन्दगी एक समझोता है करना शुरू करों,
ज़िन्दगी प्यार है करना शुरू करों।


4.  जहाँ पर धन नहीं है वहां पर अमीरों के लिए ज़िन्दगी है और
जहाँ पर धन है वहां पर गरीबों के लिए ज़िन्दगी है – दोनों ही बाते कुछ समय के लिए
सार्थक होती है। यही साइकिल चलता रहता है।


5.  मेरी Life मेरे लिए एक सन्देश है।


6.  मेरे लिए लाइफ की एक सिंपल सी गणित है जो भरा हुआ है
उसे खाली करो और जो खाली है उसे भरो।


7.  अपनी आखें खोलों और दिखो क्या आप जो लाइफ जी रहे है उससे खुश है।


8.  आप तब तक ख़ुशी नहीं रह पाएंगे जब तक आप ये खोजते रहेंगे की ख़ुशी कहा मिलेगी।
और आप तक ख़ुशी से जी नहीं पाएगे जब तक लेफे का मीनिंग खोजते रहेंगे।


9.  Life का सबसे बड़ा सुख खुद की सहायता करके नहीं दुसरो को सहायता करने से मिलता है,
जो कभी भी कोई भी पा सकता है।


10.          अपने past को कभी भी ना रोये, और ना ही आने वाले भविष्य के बारे में सपने देखे। अपने दिमाग और दिल का ध्यान अपने प्रेजेंट में रखे।

दोस्तों मैंने ये सुविचार जो मुझे लाइफ को मोटीवेट करने वाले लगे और अधिकांश मैंने ही बनाये है।  आपके साथ शेयर कर रहा हू। आशा करता हू आपकी लाइफ में ये 10 Quotes नई सोच को विकसित करने में सहायता करेंगी।
Previous
Next Post »

आपके योगदान के लिए धन्यवाद! ConversionConversion EmoticonEmoticon